पलामू-गढ़वा में तीन मरे

                                                                                         पलामू-गढ़वा में तीन मरे  

डालटनगंज/गढ़वा, 31 अक्टूबर (थर्ड आई): पलामू और गढ़वा जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी। पलामू जिला मुख्यालय डालटनगंज रेलवे स्टेशन के समीप लंबे समय से रह रहे एक भिखारी की बीती रात मौत हो गयी। रेलवे पुलिस के अनुसार भिखारी नशे का आदि था। टेम्पो स्टैंड में ही रहता था। उसके एक हाथ पर उपेन्द्र लिखा हुआ था। शव को पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया है। जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत महेन्द्रा पेट्रोल पंप पर बीती रात हाइटेंशन तार में स्पार्क होने के बाद चेंजर बंद करने के दौरान जोरदार करंट लगने से पंप के मैनेजर सुदामा गुप्ता (50वर्ष) की मौत हो गयी। रात करीब 11 बजे पंप के समीप से गुजरे हाइटेंशन तार में जोरदार स्पार्क होने पर पंप का चेंजर बंद करने लगे, इसी दौरान उन्हें करंट लगा। इलाज के लिए उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

सुदामा पिछले 29 वर्ष से पंप पर कार्यरत थे। पंप संचालक मुन्ना जायसवाल ने बताया कि सुदामा के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जायेगा। इधर, छत्तरपुर के सहायक अभियंता राजकिशोर ने बताया कि विद्युत विभाग की ओर से पीड़ित परिवार को ढाई लाख रूपये का मुआवजा दिलाया जायेगा। 

                                                             सिंगरा निवासी पुलिस चालक की गढ़वा में मौत 

गढ़वा में मंगलवार की देर रात सड़क दुर्घटना में एसपी (अभियान) सदन कुमार के चालक प्रमोद कुमार सिंह की मौत हो गई। प्रमोद कुमार सिंह मंगलवार की रात्रि 9 बजे गढ़वा से अपने घर पलामू जिले के सिंगरा खुर्द गांव के लिए निकले थे, तभी एक निर्माणाधीन पुलिया दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और पुलिया में निकले छड़ में प्रमोद फंस गये। रात होने की वजह से उसे वहां से निकालने के लिए कोई पहुंचा ही नहीं। अधिक चोट लगने के कारण उनकी मौत हो गयी। 

                                                                                  निकला चेहल्लुम का जुलूस 

डालटनगंज, 31 अक्टूबर (थर्ड आई): मुहर्रम के चालीस दिन पूरे होने पर आज डालटनगंज में मुहर्रम इंतजामिया कमिटी के तत्वावधान में चेहल्लुम का जुलूस निकाला गया। निर्धारित मार्गों से भ्रमण करते हुए जुलूस छहमुहान पहुंचा। यहां आपसी भाईचारे का परिचय देते हुए केन्द्रीय दुर्गा पूजा महासमिति के अध्यक्ष दुर्गा जौहरी, केन्द्रीय रामनवमी समिति के अध्यक्ष प्रभात उदयपुरी, पूर्व अध्यक्ष बसंत जौहरी सहित अन्य ने कमिटी के जेनरल खलीफ जिशान खान सहित अन्य पदधारियों का पगड़ी बांधकर और तलवार भेंट कर स्वागत किया।

जुलूस के दौरान हुसैनियों द्वारा एक से बढ़कर एक करतब दिखाए गए। छहमुहान पर जुलूस के दौरान लाठी-डंडा, तलवार सहित अन्य घातक हथियारों से अपने कौशल का परिचय दिया गया। जुलूस का नेतृत्व जिशान खान कर रहे थे। उनके साथ अंजुमन इस्लाहुल मुस्लमीन के पलामू सदर जनाब हाजी समीम अहमद उर्फ ललन, सरपरस्त राशिद अहमद सिद्दीकी, नायब जेनरल इसराइल आजाद व मुस्तफा कमाल, नेयाज अहमद, सुरखाब अली, मुख्तार हुसैन, वसीम खान, जेया खान, गुल खान उर्फ नन्हे, सोनू खान, नदीम खान, शिबलु खान, मुन्ना खान, आदिल गनी, हिकमत्यार अली शामिल थे।