पलामू: इंजेक्शन लगाते ही सूर्या क्लीनिक में महिला मरीज की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा, डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी क्लीनिक बंद कर हुए फरार

पलामू: इंजेक्शन लगाते ही सूर्या क्लीनिक में महिला मरीज की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा, डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी क्लीनिक बंद कर हुए फरार

डालटनगंज, 4 नवम्बर: सूर्या क्लीनिक की व्यवस्थाओं के संबंध में सरकारी चैनलों से प्रचार-प्रसार किए जाने के बाद इसके प्रति लोगों में विश्वास बढ़ गया है, लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद इसकी देखरेख में कमी होने लगी है। रविवार को पलामू जिले में कुछ इसी तरह की घटना सामने आयी। दवा और इंजेक्शन देने में लापरवाही बरतने पर एक महिला मरीज की प्रसव पीड़ा के दौरान मौत हो गयी। मौत के बाद परिजन भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। 

                                                                            प्रसव कराने के दौरान हुई मौत

सदर थाना क्षेत्र के चियांकी निवासी और डालटनगंज में एक निजी स्कूल के चालक बद्री साव की 26 वर्षीया पत्नी आरती देवी को प्रसव पीड़ा के बाद शनिवार को आबादगंज स्थित सूर्या क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। रविवार को पूर्वाहन में महिला का प्रसव कराने की तैयारी थी। इसके लिए परिजनों द्वारा 40 हजार रूपये भी जमा कराए गए थे। महिला का इलाज चल ही रहा था कि अचानक उसकी तबियत और खराब हो गयी। कुछ देर बाद महिला ने दम तोड़ दिया।

                                                                          ठीक ठाक थी महिला 

 परिजनों का आरोप है कि जैसे ही महिला को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया, बिना कुछ जांच किए एक इंजेक्शन लगाया गया तभी महिला की अचानक मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि ऑपरेशन थिएटर में ले जाने से एक घंटा पूर्व तक आरती आराम से चल फिर रही थी। इंजेक्शन लगते ही महिला की मौत हो गई। परिजनों की मानें तो इंजेक्शन में गड़बड़ी होने के कारण महिला की मौत हुई है।

                                                                पुलिस ने लिया परिजनों का फर्द बयान 

महिला की मौत के बाद परिजन हंगामा करने लगे। हंगामा देखकर क्लीनिक के डाक्टर वहां से फरार हो गए। इसी बीच मरीज और उसके परिजनों को क्लीनिक से बाहर निकाल स्वास्थ्यकर्मी भी फरार हो गए। बाद में मौके पर पहुंची शहर थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल लाया। बाद में परिजनों का फर्द बयान लिया। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।