पलामू: तीन दिनों से लापता युवक की पीट-पीट कर हत्या, खेत में खून से सना मिला शव समेत पलामू की अन्य खबरें एक क्लिक में देखें।

                                                पलामू: तीन दिनों से लापता युवक की पीट-पीट कर हत्या, खेत में खून से सना मिला शव

   डालटनगंज, 4 नवम्बर: सुरक्षा की कथित चाक चैबंद व्यवस्था और लगातार की जा रही कानूनी कार्रवाई के बावजूद पलामू जिले में आपराधिक घटनाएं रूकने के बजाए और बढ़ती जा रही हैं। इनमें हत्या की वारदात ज्यादा है। पलामू जिले के मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लटपौरी गांव में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। युवक पिछले तीन दिनों से लापता था। परिजन पुलिस को सूचना दिए बगैर उसकी खोजबीन कर रहे थे। युवक की पहचान मोहम्मदगंज निवासी सूरज ठाकुर के रूप में हुई है। हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग की चर्चा है। हालांकि परिजन और पुष्टि की ओर से इस संबंध मंे कोई पुष्टि नहीं की गयी है।   

जानकारी के अनुसार गायब होने के बाद सूरज ठाकुर को उसके परिजन लगातार खोज रहे थे। कल देर शाम मोहम्मदगंज-दंगवार मुख्य पथ पर सोनबरसा पेट्रोल पंप के पास अरहर के खेत में एक मृत युवक की लाश मिली है, जिसकी शिनाख् लटपौरी निवासी अशोक ठाकुर के 25 वर्षीय पुत्र सूरज ठाकुर के रूप में की गई है। 

वहीं, पुलिस को सूचना मिली की लटपौरी में झाड़ी में एक युवक का शव पड़ा हुआ है। इसी सूचना पर पुलिस मौके पर पंहुची और युवक के शव को बरामद किया। युवक के शरीर पर गहरे जख्म के निशान हैं। 

                                                                        पुलिस को नहीं दी गयी थी सूचना

हुसैनाबाद एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि युवक के लापता की जानकारी परिजनों ने पुलिस को नहीं दी थी, न हीं मामला दर्ज करवाया था. उन्होंने कहा कि शव देखने से लगता है कि हत्या कर शव को फेंका गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.जांच में जुटी पुलिस

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस मृतक के मोबाइल का सीडीआर निकालेगी. फिलहाल पुलिस मामले में सभी बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है. रविवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. मौके से गांजा पीने का चिलम, नोट बुक और पान मसाला बरामद किया गया है। युवक अनमेरेड था और बाहर रहकर मजदूरी करता था।पलामू: सीने में दर्द के बाद जैप जवान ने तोड़ा दम, सलामी देकर पैतृक गांव भेजा गया शव

डालटनगंज, 4 नवम्बर: मौत कब और किस रूप में मिल जायेगी, इसकी कल्पना कोई नहीं कर सकता। अक्सर देखने और सुनने में आता है कि अधेड़ की हार्ट अटैक से मौत हो गयी, लेकिन यह सोच उस समय पुरानी हो गयी, जब सीने में दर्द के बाद एक पुलिस जवान ने दम तोड़ दिया। 

लेस्लीगंज के डबरा पिकेट में तैनात जैप-5 के जवान संतोष चैधरी की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। संतोष को सीने में दर्द की शिकायत के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल मंे भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलने पर जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा, अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जवान शहीद जावन को देखने सदर अस्पताल पंहुचे। एसपी ने बताया कि पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है।

                                                               नक्सल विरोधी अभियान में लगा था जवान 

जानकारी के अनुसार जैप-5 के जवान संतोष कुमार चैधरी डगरा पिकेट में नक्सल विरोधी अभियान में तैनात थे। शनिवार की दोपहर बाद जवान डालटनगंज बाजार से खरीददारी कर पिकेट में वापस लौटा था। इसी दौरान शाम में अचानक उसके सीने में दर्द शुरू हुआ। साथी जवान इलाज के लिए उसे तत्काल टेम्पो से लेस्लीगंज इलाज के लिए ले गये, जहां कुछ देर में ही पुलिस एम्बुलेंस मौके पर पंहुची। सदर अस्पताल लाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत पाया। 

जवान पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तोलरा चैधरी टोला का रहने वाला था। शहीद जवान संतोष जैप-5 का जवान थे और जैप-5 का मुख्यालय देवघर में है।

                                                                     सलामी देकर पैतृक गांव भेजा गया शव

रविवार की सुबह जवान का पार्थिव शव पुलिस लाइन में लाया गया, जहां सलामी दी गयी। पुलिस अधीक्षक, अभियान एसपी, डीएसपी प्रेमनाथ सहित कई पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने पार्थिव शव पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बाद में परिजनों के आने पर शव को वाहन द्वारा जवान के पैतृक गांव भेजा दिया गया। 


दिलीप कुमार, पलामू, 4.11.18