किसी विद्यालय में मध्याह्न भोजन बंद होने पर होगी कार्रवाई -उपायुक्त

 उपायुक्त के कार्यालय वेश्म में मध्याह्न भोजन योजना के संबंध में हुई बैठक ।

  पलामू -उपायुक्त के द्वारा सरकार की ओर से मिले दिशानिर्देश के तहत सुखाड़ ग्रस्त क्षेत्र के लिये एडवांस प्लानिंग के तहत उपायुक्त पलामू के द्वारा बैठक में जिले के सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि मध्याह्न भोजन किसी भी परिस्थिति में जिले के किसी भी विद्यालयों  बंद नहीं होनी चाहिए। यदि क्षेत्र भ्रमण में या गठित टीम के औचक निरिक्षण में विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद पाया जाता है तो विद्यालय के सचिव, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं संयोजिका के उपर दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। 

साथ ही साथ जिन विद्यालयों में संयोजिका के बच्चे अध्ययनरत नहीं हैं वैसे विद्यालयों को चिंहित कर एक सप्ताह के अंदर नये संयोजिका का चयन करने का निर्देश उपायुक्त महोदय के द्वारा दिया गया है। साथ ही साथ जिले के 254 विद्यालय जहां गैस का कनेक्शन अभी तक क्रय नहीं किया गया है उन्हें एक सप्ताह के अंदर गैस कनेक्शन लेने का निर्देश दिया

चावल आपुर्ती के संबंध में तृतीय त्रेमास का चावल उठाव सभी प्रखंड में कर लिया गया है। किसी भी विद्यालय में चावल के अभाव में मध्याह्न भोजन प्रभावित नहीं होनी चाहिए। आनलाइन एसएमएस के संबंध में उपायुक्त महोदय के द्वारा माह अक्टूबर में जिले के 2490 विद्यालयों में 423 विद्यालयो के द्वारा एक भी दिन एसएमएस नहीं किये जाने के आलोक में उन 423 विद्यालयों का वेतन तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का निर्देश दिये है। mdm बन्द रहने पर उस संकुल के सी आर पी का मानदेय बन्द कर चयनमुक्त करने की कार्रवाई की जाएगी ।