माटी कला बोर्ड का खुला कार्यालय ,मिट्टी के बर्तनों के उपयोग से जीवन होगा स्वस्थ: डीसी , पलामू की अन्य महत्वपूर्ण खबरें

                                           माटी कला बोर्ड का खुला कार्यालय ,मिट्टी के बर्तनों के उपयोग से जीवन होगा स्वस्थ: डीसी

मेदिनीनगर धनतेरस के अवसर पर आज झारखंड माटी कला बोर्ड का जिला कार्यालय शहर के को-आॅपरेटिव मोड़ के पास स्थित जिला सहकारिता कार्यालय के पुराने भवन में खोला गया। इसका उदघाटन जिले के उपायुक्त डाॅ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने किया। उपायुक्त डाॅ. अग्रहरि ने कहा कि मिट्टी के बर्तनों के उपयोग से जीवन स्वस्थ व निरोग होता है। उन्होंने कहा कि मिट्टी के बर्तनों का निर्माण बड़े पैमाने पर कराया जाए, तो इससे बेरोजगारी दूर होगी और पलायन रूकेगा। कहा कि पारंपरिक तकनीकों को छोड़कर बर्तन बनाने की नई तकनीक से कुम्हार समाज को जोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर से मिट्टी के बर्तनों की मार्केटिंग कराने का प्रयास किया जाएगा। बोर्ड के सदस्य अविनाश देव ने कहा कि अत्यंत पिछड़े कुम्हार समाज को उपायुक्त के साथ मिलकर नई तकनीकों से जोड़ते हुए विकास की नई उचाईयों पर ले जाने का प्रयास करेंगे। मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र पांडेय, जिला पार्षद लवली देवी, जिला सहकारिता पदाधिकारी राम कुमार प्रसाद, डाॅ. भोला प्रजापति, जटाधारी प्रजापति, बृजेश शुक्ला एवं अमित आनंद आदि उपस्थित थे। संचालन ललन प्रजापति ने किया।

                                                                     धनतेरस पर भीड़ से गुलजार हुए बाजार

                                                                  आज की खरीददारी पर हर तरफ आॅफरों की भरमार

मेदिनीनगर। धनतेरस को लेकर खरीददारी के लिए आज शहर समेत आंचलिक इलाके के बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी है।परंपरा के अनुसार लोग स्वर्ण आभूषणों के साथ-साथ धातुओं से बने बर्तन व अन्य सामान खरीदने में मशगुल हैं। भीड़ को देखते हुए शहर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। बाजार के भीतरी इलाकों में वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए पुलिस द्वारा छह मुहान, जिला स्कूल मोड़ एवं लाल कोठा के पास सड़क पर बेरिकेटिंग कर दिया गया है। गौरतलब हो कि धनतेरस को लेकर व्यवसायियों द्वारा खासा तैयारियां की गयीं हैं। ज्वेलरी व बर्तन की दुकानें खूब सजायी गयीं हैं। इलेक्ट्राॅनिक के विभिन्न कंपनियों के उत्पादों की अलग-अलग दुकानों में आॅफरों की झड़ी लगाकर ग्राहकों को लुभाने का पुरा प्रयास किया गया है। शहर में स्थित दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों के विभिन्न कंपनियों के शो-रूम में भी ग्राहकों की भीड़ है। यहां भी आज वाहन खरीदने वालों के लिए आॅफरों की भरमार है। कई वाहन ग्राहकों द्वारा आज के लिए एक माह पूर्व से ही बुक कराए गए हैं। 

                                                                     भाजपाइयों ने किया 26 युनिट रक्तदान

छतरपुर। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ी जाति मोर्चा के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से नगर निगम की महापौर अरूणा शंकर मुख्य रूप से उपस्थित थी। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्त देकर किसी की जान बचायी जा सकती है। रक्तदान शिविर में अरविंद गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडे, भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष रामप्रसाद शर्मा, मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  पूर्णिमा चंद्रवंशी, उषा माखरिया, नगरमंडल मंत्री उषा देवी, राजेश गुप्ता, जिला मंत्री सीके मेहता, प्रमोद साहू, संतोष कुमार मेहता, सुनील गुप्ता, अमित तिवारी, चलितर मिस्त्री, अनीता पाल का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा। इस शिविर में कुल 26 लोगों ने रक्तदान किया।