टीपीसी के तीन मददगार हथियार के साथ गिरफ्तार, दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिली तो छः माह में ही पत्नी को मार डाला ,हत्यारा पति गिरफ्तार

        टीपीसी के तीन मददगार हथियार के साथ गिरफ्तार ,दो बंदूक एवं एसएलआर की तीन गोली बरामद

छतरपुर। छतरपुर थाना क्षेत्र के पलवा गांव से पुलिस ने नक्सली संगठन टीपीसी के तीन सहयोगियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गये नक्सल सहयोगियों में राजेश पाल, दुखी पाल एवं अवधार सिंह शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने एक देसी भरठुआं बंदूक, एक लोडेड एकनाली बंदूक तथा एसएलआर की तीन जिंदा गोली के साथ मोबाइल बरामद किया है। इस संबंध में थाना पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसडीपीओ शंभु सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा एवं सहायक अवर निरीक्षक अंबिका राम ने पुलिस बल के साथ पलवा जंगल में छापामारी कीे तो हथियार एवं गोली से लैस उपरोक्त तीनों युवक पकड़े गये। उन्होंने बताया कि जो जानकारी मिली है उसके अनुसार पकड़े गये राजेश, दुखी एवं अवधार टीपीसी उग्रवादियों को मदद करते हैं। उन्होंने बताया कि उपरोक्त तीनों के खिलाफ छतरपुर थाना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस तीनों की जन्मकुंडली खंगाल रही है।

           दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिली तो छः माह में ही पत्नी को मार डाला ,हत्यारा पति गिरफ्तार

मेदिनीनगर। नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी गणेश सिंह के पुत्र मुन्ना सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुन्ना पर अपनी पत्नी सुषमा देवी की हत्या करने का आरोप है। यह मामला मृतका के पिता द्वारा नौडीहा बाजार थाने में दर्ज कराई गयी है। बताया जाता है कि इसी वर्ष मई माह में मुन्ना की शादी सुषमा (मृतका) के साथ हुई थी। थाना प्रभारी के अनुसार मुन्ना अपनी नई नवेली दुल्हन से दहेज के रूप में मोटरसाइकिल अपने पिता से मांगकर लाने का दबाव दे रहा था। पत्नी द्वारा इनकार किये जाने पर मुन्ना ने 2 नवम्बर को उसकी हत्या कर दी।                         

                                        आधी रात को सड़क पर उतरे एसपी, लिया सुरक्षा का जायजा

मेदिनीनगर रविवार की आधी रात को जब शहर के अधिकांश लोग अपने घरों में नींद में खोये थे, तो उस समय पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा सड़क पर जागते हुए रात में शहर की सुरक्षा का जायजा ले रहे थे। इस दौरान एसपी ने पीसीआर के जवानों के साथ शहर के छः मुहान से स्टेशन रोड तक पैदल घूमते हुए न सिर्फ सुरक्षा में तैनात जवानोें की टोह ली, बल्कि आने-जाने वाले राहगीरों के साथ-साथ देर रात तक खुली रहने वाली दुकानों के संचालकों से बात कर सुरक्षा के संदर्भ में उनकी राय जानी। इस दौरान एसपी श्री महथा ने बताया कि शहर की अधिकांश दुकानें रात के 10 बजते तक बंद हो जाती है। उन्होंने कहा कि व्यवसायियों के बीच सुरक्षा का माहौल बनाने के लिए पलामू पुलिस द्वारा कई पहल की जा रही है। छह मुहान से स्टेशन रोड में राहगीरों का देर रात तक आना जाना होता है, इसलिए पुलिस इस मार्ग पर विशेष चैकस रहती है। उन्होंने कहा कि पुलिस शहर में सुरक्षित माहौल तैयार कर रही है ताकि लोग बेखौफ शहर में किसी भी समय निकल सकें। 


                                                                  विधायक ने किया नाटक मंच का उद्घाटन

लेस्लीगंज।: पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह ने लेस्लीगंज के जामुनडीह व पांकी प्रखंड के गोंगो में नाटक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि गांव के कलाकारों द्वारा इस तरह का आयोजन करने से लोगों में आपसी प्रेम  बढ़ता है एवं कलाकारों को कुछ कला सीखने का मौका मिलता है। उन्हें प्रोत्साहित करने की जरूरत है ताकि आगे चलकर वे कला के क्षेत्र में बेहतर कर सके। मौके पर  पांकी उप प्रमुख जीतेन्द्र पाण्डेय, धीरन सिंह, सतीश कुमार सिंह, मंदीप सिंह, सोनू सिंह, दीपू सिंह, अशोक कुमार सिंह, राकेश पासवान, पिंटू, रवि, जीतेंद्र पासवान, विकास पासवान, ईश्वरी रवि, ओम प्रकाश पासवान, वशिष्ठ तिवारी, उमेश तिवारी, हीफाजुल अंसारी, रफीक अंसारी, अनुपम सिंह, मंटू तिवारी, प्रमोद साहू, कक्कू सिंह, बबलू सिंह, मनदीप तिवारी सहित कई लोग उपस्थित थे। 

   पलामू चेम्बर आॅफ काॅमर्स की विशेष बैठक  ,युवा उद्यमियों का पलायन रोक रोजगार सृजन करना चेंबर का दायित्व: आनंद शंकर

मेदिनीनगर। पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की विशेष बैठक हुई। बैठक में चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर के निर्देशानुसार झारखंड के सुदूर क्षेत्र एवं पलामू जिला में नौजवान उद्यमियों को प्रमोट करने के लिए एवं उनके द्वारा किए गए कार्यों को सुचारू और संगठित करने का निर्णय लिया गया। इसे कार्यरूप देने के लिए पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज के यूथ विंग के गठन का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता  उपाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद अग्रवाल ने की एवं संचालन सचिव इंद्रजीत सिंह डिंपल ने किया। बैठक में मुख्य रूप से फेडरेशन झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रांतीय उपाध्यक्ष रंजीत मिश्रा उपस्थित थे। सचिव इंद्रजीत सिंह डिंपल ने सदस्यों को बताया कि आज जब युवा अपने छोटे शहर को छोड़ कर बड़े शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं, ऐसे में चेंबर की यह पहल प्रतिभा को रोकने एवं अपने शहर में ही कार्य स्थापित करने के लिए एक बहुत बड़ी सोच है। इससे युवा उद्यमी संगठित होंगे और अपनी नई नई सोच से अपने ही मूल शहर में एवं जिले में उद्यम सृजन कर लोगों को रोजगार मुहैया कराएंगे। बैठक में सदस्यों की राय पर यह निर्णय लिया गया कि प्रथम चरण में सदस्य 18 साल से लेकर 35 साल तक के उद्यमियों को प्रोत्साहित करेंगे और उन्हें सदस्यता ग्रहण कराने का प्रयास करेंगे। चेम्बर के सभी सदस्य अपने अपने संबंधियों को, जो व्यवसाय में हैं, इसकी सदस्य ग्रहण कराएंगे। इसके पश्चात दूसरे चरण में सदस्य मिलकर अपने मित्रों एवं अच्छे  उद्योगपतियों एवं उद्यमियों को निमंत्रण देंगे और आमंत्रण के आधार पर उन्हें सदस्य बनाया जाएगा। यह संस्था पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज अनुषंगिक होगी जो स्वतंत्र रूप से युवा उद्यमियों द्वारा चलाई जाएगी। इसके गठन के लिए चेंबर के सदस्य प्रदीप कुमार बाबुल की अगुवाई में एक सात सदस्य टीम का गठन किया गया जिसमें निलेश चंद्रा, रंजीत मिश्रा, सुधांशु शेखर, भूपेंद्र सिंह, रिंकू दुबे, संजय अग्रवाल, राकेश सोनी सदस्य बनाये गए। समिति के सदस्यों से चेंबर सचिव ने अनुरोध किया कि दिवाली के पश्चात निश्चित तौर पर सदस्यों से फॉर्म भरवा लिया जाए ताकि नए युवा पदाधिकारियों का चयन किया जा सके। रांची में मोमेंटम झारखंड की कार्यशाला के पहले ही यह संस्था तैयार हो जाना चाहिए और आने वाले समय में मोमेंटम झारखंड से दिशा निर्देश एवं इन्नोवेटिव आईडियाज प्राप्त कर पलामू के विकास के लिए एक अच्छी पहल की शुरुआत की जा सके। बैठक में पंकज कुमार जयसवाल, अरविंद गुप्ता, बद्री नारायण अग्रवाल, आशीष भगत, फिरोजुद्दीन अंसारी, रविंद्र कुमार, प्रदीप कुमार अग्रवाल, सुबोध उपाध्याय, दानवीर गुप्ता,  राजदेव उपाध्याय, अमित जयसवाल, लक्ष्मी नारायण गुप्ता ,अनुपम प्रसाद सहित दर्जनों सदस्य उपस्थित थे।