पुलिस के दो जवान गए जेल, पलामू जिले में शनिवार को महिला समेत दो लोगों की लाश मिलने से सनसनी

                                                                           पुलिस के दो जवान गए जेल

डालटनगंज, 17 नवम्बर: पलामू जिले में पुलिस के दो जवानों को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने इसकी पुष्टि की है। गिरफ्तार जवानों में एक पुलिस हवलदार और एक सीआईएसएफ का जवान है। पुलिस हवलदार डालटनगंज में ट्रैफिक पुलिस का जवान है, जबकि सीआईएसएफ का जवान चेन्नई में कार्यरत है। 

महिला थाना प्रभारी दुलर चैड़े ने बताया कि चतरा निवासी पलामू पुलिस के हवालदार महादेव टुटी और सीआईएसएफ के जवान पंडवा थाना क्षेत्र के दुलही नगेश्र गांव निवासी सिवेश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दोनों पर अलग-अलग महिलाओं के साथ यौन शौषण का आरोप है और दोनों ने इस आरोप से बचने के लिए पीड़िता से शादी भी कर ली है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार पीड़िता से शादी के बाद भी दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

महिला थाना प्रभारी ने बताया कि हवलदार महादेव टुटू लातेहार जिले की एक युवती के साथ, जो डालटनगंज स्थित कल्याण छात्रावास में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही थी, उसके साथ शादी का झांसा देकर कई माह तक यौन शोषण किया था। जब पुलिस जवान शादी से इंकार कर दिया तो लड़की ने महिला थाना में यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था। 

वहीं सीआईएसएफ जवान सिवेश कुमार गांव के ही एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया था और बाद में मुकर गया। सिवेश को कचहरी परिसर से कल गिरफ्तार किया। आज दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

विदित हो कि सुप्रीम कोर्ट ने धारा 376 के तहत दर्ज मामलों में समझौता से साफ इनकार किया है, जिसके कारण दोनों को शादी के बाद भी जेल जाना पड़ रहा है।

                                                                              डीआइजी ने किया पुलिस लाइन का निरीक्षण

डालटनगंज 17 नवंबर (थर्ड आई): पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला ने आज यहां पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। यह निरीक्षण वार्षिक और मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए किया है। श्री शुक्ला ने कहा कि निरीक्षण के दौरान जवानों की सेवा पुस्तिका-सेवा सर्विस जवानों की तैनाती, जिले में कार्यरत जवानों और पदाधिकारियों का लेखा-जोखा सहित कई बिन्दुओं की जांच की गयी। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान पुलिस लाइन में रह रहे जवानों के आवास उनके भोजन के लिए मेस में बन रहे भोजन आदि का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा, डीएसपी प्रेमनाथ, सार्जेंट मेजर अभिमन्यू कुमार, शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा सहित कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे। 

                                           पलामू जिले में शनिवार को महिला समेत दो लोगों की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी। 

डालटनगंज, 17 नवम्बर: पलामू जिले में शनिवार को महिला समेत दो लोगों की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी। दोनों शव जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र से बरामद हुए हैं। महिला की लाश जहां फंदे से लटकी मिली है, वहीं युवक का शव सड़क किनारे से बरामद किया गया है। दोनों घटनाओं में हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।  

रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह स्थिति पिलर मोड के पास सड़क किनारे से ट्रैक्टर ड्राइवर धर्मेंद्र भुंइहर की लाश मिली है। डेडबाॅडी सड़क के बीच में थी, लेकिन आने-जाने में परेशानी आने पर शव को सड़क से किनारे कर दिया गया। युवक के सिर और चेहरे पर जख्म के निशान पाए गए हैं। रामगढ़ थाना प्रभारी एनसी मुंडा ने बताया कि शव को देखने से लगता है कि युवक की हत्या कर सड़क पर लाश रख दी गयी होगी। आंख और मुंह पर चोट के निशान पाए गए हैं। घटनास्थल के आस-पास आबादी नहीं होने के कारण आस-पास के लोगों से पूछताछ नहीं की जा सकी। 

थाना प्रभारी ने बताया कि ग्रामीणों ने युवक की पहचान ट्रैक्कर चालक के रूप में की है, लेकिन वह कहां काम करता था और कहां का रहने वाला था, इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। हुटार से महिला के शव मिलने के मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि वार्ड सदस्य राजेश कुमार यादव की पत्नी ललिता देवी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। ललिता का शव हुटार स्थित एक अर्द्धनिर्मित मकान के छज्जे में लगे छड़ से लटकता पाया गया है। हालांकि लड़की के ससुराल पक्ष के लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है। जांच करने पर पता चला कि पति-पत्नी के बीच किसी तरह का कोई विवाद नहीं था। मामले की छानबीन की जा रही है। मृतका का पति हुटार के दक्षिणी टोला का वार्ड सदस्य है। रामगढ़ थाना क्षेत्र के हुटार दक्षिण टोला का मामला भी है।