राकांपा के एक दिवसीय महा धरना में शामिल हुए हजारों लोग, हरिहरगंज को अनुमंडल व हुसैनाबाद को जिला बनाना जीवन का मकसदः कमलेश, जिला व अनुमंडल बनने से बढ़ेगे रोजगार के अवसरःसूर्या

     


  राकांपा के एक दिवसीय महा धरना में षामिल हुए हजारों लोग, हरिहरगंज को अनुमंडल हुसैनाबाद को जिला बनाना जीवन का मकसदः कमलेश

                                 जिला अनुमंडल बनने से बढ़ेगे रोजगार के अवसरःसूर्या

पलामूः हुसैनाबाद कों जिला हरिहरगंज को अनुमंडल का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर राकांपा का एक दिवसीय धरना में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। अनुमंडल कार्यालय के समक्ष आयोजित महा धरना के पूर्व मंत्री सह राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता अनुमंडल कार्यालय पहुंचे। राकांपा जिंदा बाद,षरद पवार जिंदाबाद, प्रफुल पटेल जिंदाबाद, कमलेष कुमार सिंह ,जिंदाबाद, सूर्या सिंह जिंदाबाद, हुसैनाबाद को जिला हरिहरगंज को अनुमंडल बनाना है। आदि गगनभेदी नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया। धरना स्थल पर सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सह राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने जबसे राजनीति में कदम रखा है। तभी से उनका मकसद हुसैनाबाद को जिला हरिहरगंज को अनुमंडल बनाकर विकास की गति तेज करने की मंषा रही हैं उन्होंने कहा कि उन्हें जनता ने मौका दिया तो, उन्होंने इस दिशा में आगे बढ़ते हुए तीन प्रखंडों का निर्माण किया था। थोड़ा समय मिलता तो वह इस सपने को भी पूरा कर देते। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद हरिहरगंज का विकास आजादी से अबतक किसने किया। जनता स्यवं आकलन कर सकती है। उन्होंने कहा कि बिजली, सड़क ,स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के साथ साथ अधिकांश गावों में विकास के कार्य हुए। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद को जिला हरिहरगंज को अनुमंडल के अलावा हैदरनगर मोहम्मदगंज को अधिसूचित क्षेत्र का दर्जा दिलाने के लिए वह चरणबद्ध आंदोलन चलायेंगे। पार्टी के युवा नेता सूर्या सिंह ने कहा कि उनके नेता जात पात से उपर विकास की राजनीति में विष्वास रखते हैं। हुसैनाबाद-हरिहरगंज का विकास ही उनके जीवन का मकसद बन गया है। उन्होंने कहा कि जनता जानती है। क्षेत्र का विकास कमलेश कुमार सिंह के कार्यकाल में ही हुआ। उससे पहले क्षेत्र की जो स्थिति थी, वह किसी से छुपी नहीं है। उन्होंने इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।उन्होंने कहा कि जिला अनुमंडल बनने से बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। इंटक के प्रदेश महासचिव विनय कुमार सिंह ने कहा कि हुसैनाबाद-हरिहरगंज विस क्षेत्र उनका घर है। इसका विकास कैसे हो, इसके लिए दिन रात उनके बड़े भाई रांकापा नेता चिंतित रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर शुरू से गंभीर है। उन्होंने अपने कार्यकाल में एसपी और डीसी को हुसैनाबाद में बैठाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जो विरोधी आलोचना करते हैं। वह कमलेश कुमार सिंह के कार्यकाल में बनाये गये भवनो का रंग रोगन तक नहीं करा पारहे हैं। आइटीआइ की स्थापना उन्होंने कराया था। उसमें विधिवत पढ़ाई तक शुरू  नहीं कराया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुमंडल अध्यक्ष सैयद वसीम अहमद संचालन प्रवक्ता योगेंद्र कुमार सिंह ने किया। धरना में अप्रत्याशित भीड़ की वजह से अनुमंडल परिसर समेत आस पास का इलाका खचाखच भर गया। मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। पिपरा के लोक कलाकार ने बीच बीच में लोगों का मनोरंजन किया।

                                                                    धरनरा में शामिल होने वाले

 पार्टी के जिला अध्यक्ष अजित सिंह, प्रतिष्ठित व्यवसायी प्रकाश लाल अग्रवाल, राकांपा नेता मुखिया संघ के हरिहरगंज अध्यक्ष सरोज कुशवाहा, पूर्व प्रमुख अखिलेष मेहता के अलावा सुरेश यादव, उपेंद्र सिंह, नीतेश सिंह, जेपी सिंह, जितेंद्र सिंह, बबलु यादव, मंदीप राम, पंसस राजकुमार ठाकुर, मुखिया शिवलाल राम, राजकुमार प्रजापति, हाफिज मोहिउद्दीन, पप्पु सिंह, जिलानी अंसारी, मोईनुद्दीन खां, मनान खां, गुरु प्रताप शाहिदेव, श्यामम बिहारी मेहता, सुनील सिंह, मिथिलेष सिंह,पवन सिंह,ज्याउद्दीन खां, अषोक सिंह,प्रमोद पासवान, राजेंद्र गुप्ता,गुलाम ख्वाजा आदि शामिल थे।