ग्रामीण क्षेत्र विकास के मामले में काफी पीछे, सरकार का दावा फेल: बिट्टू

                                         ग्रामीण क्षेत्र विकास के मामले में काफी पीछे, सरकार का दावा फेल: बिट्टू 

सतबरवा, 22 नवम्बर (थर्ड आई): राज्य सरकार जो दावा कर रही है, वह बिल्कुल खोखला साबित हो रहा है। यह सरकार गरीबों के हित के लिए नहीं बनी, बल्कि पूंजीपतियों के लिए बनी है। उक्त बातें पलामू कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने कही। वे सतबरवा में विकास योजनाओं का जायजा ले रहे थे। उनके साथ सेवादल अध्यक्ष अविनाश गुप्ता, रामानन्द पाठक, ईश्वरी सिंह, छोटू सिंह, प्रखंड अध्यक्ष रमजान खान भी थे। 

सतबरवा पंचायत के बदलाया टोला में भ्रमण के दौरान कबलसिया देवी, कलावती देवी, सविता देवी, प्यारी मांझी आदि लोगों से बातचीत की। ग्रामीणों ने बताया कि यहां सिर्फ वोट के समय नेता आते हंै। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत शौचालय का निर्माण नहीं हुआ और जो भी निर्माण हुआ वह उपयोग लायक नहीं हैं। 

इस टोला की शकुंतला देवी और सुमित्री देवी ने टीम को बताया कि हम लोग नदी से मछली मार कर जीविका चलाते हैं। हमारे पास मनरेगा जॉब कार्ड तो है पर काम नहीं मिलता है। इस पर टीम के लोगों ने कहा कि आज भी ग्रामीण क्षेत्र विकास के मामले में काफी पीछे है और रघुवर सरकार का दावा झूठा साबित हो रहा है।

                  विधायक  ने किया जलसा मंच का फीता काटकर उद्घाटन , कोई भी धर्म हमें बैर रखना नहीं सीखाता: देवेन्द्र 

मनातू, 22 नवम्बर (थर्ड आई): क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह मनातू के घंघरी व रवैया में जलसा कार्यक्रम में शामिल हुए तथा फीता काटकर मंच का उद्घाटन किया। मौके पर उन्होंने सबसे पहले आमदे रसूल की मुबारक दी। उन्होंने कहा कि प्यारे नबी की आमद से दुनिया में एक नया इंकलाब आया। पूरी दुनिया को जीने का एक नया और बेहतर तरीका मिला। प्यारे नबी पूरी दुनिया के लिए रहमत बन कर आये। उनका किरदार आज भी प्रासंगिक है। 

विधायक ने हिन्दू और मुसलमानों की एकता पर बल देते हुए कहा कि यज्ञ और जलसा दोनों एक ही है। केवल समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोई भी मजहब आपस में बैर रखना नहीं सीखाता है। गीता हो चाहे कुरान, सभी इंसानियत दर्शाते हैं। सभी को अपने अपने धर्म के प्रति सजग रहना चाहिए। 

मौके पर इत्तेहादुल मुस्लेमीन कमिटी ने विधायक को माला पहनाकर व पगड़ी बांध कर सम्मानित किया। मौके पर कांग्रेस सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के पांकी विधानसभा प्रभारी शाहिद आलम, कमिटी के सदर सयदुल मियां, नायब सदर अजीज मियां, सेक्रेटरी कुद्दुश मियां, नायब सेक्रेटरी असलम अंसारी, मालिक खान, रसीद खान, इदरीस मियां, कलमुल मियां, समसुद्दीन खान, समदुल अजीज मियां, लल्लू सिंह, उमेश साव, गुड्ड राजा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। 

                                                                वेद्व्यास परिषद् का होगा पुनर्गठन

डालटनगंज, 22 नवम्बर (थर्ड आई): महर्षि वेद्व्यास परिषद् पलामू जिला इकाई का पुनर्गठन होगा। इसके लिए जिला स्कूल स्थित सभागार में 25 नवम्बर को बैठक बुलाई गई है। पुनर्गठन होने से सामाजिक कार्यो मे गति आएगी एवं समाज का भला होगा। इसके बाद प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर संगठन का विस्तार किया जाएगा। 

समिति के लोगों ने आग्रह किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पहंुच कर समाज को मार्गदर्शन दंे और संगठन को मजबूत करे। प्रेमलाल चैधरी, दामोदर चैधरी, सिकंदर चैधरी, भरदूल चैधरी, उदय चैधरी, उदेश चैधरी, मनोज चैधरी, शुकुल चैधरी, शिवलाल चैधरी, नरेन्द्र चैधरी, साधु चैधरी, जयप्रकाश चैधरी, मनोज चैधरी, (कमल क्लब अध्यक्ष) सुरेश चैधरी, बच्चनदेव चैधरी, अनुज चैधरी, पारसनाथ चैधरी, (प्रमुख) नन्दु चैधरी (जोगा मुखिया), महेन्द्र चैधरी आदि तैयारी में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं।