हैदरनगर में बाल संरक्षण समिति का जल्द करें पूरा , हैदरनगर प्रखंड में मनाया गया संविधान दिवस

                                                                हैदरनगर में बाल संरक्षण समिति का जल्द करें पूरा 

बाल विकास परियोजना कक्ष में सेविकाओं के साथ बैठक में महिला पर्यवेक्षिका निशि किरण व शांति कुमारी ने उन्हें निर्देश देते हुए कहा कि इस प्रखंड में 55 बाल संरक्षण समितियों का गठन करना है। पर अब तक मात्रा 33 समितियों का ही गठन किया जा सका है। 

उन्होंने कहा कि जिन केन्द्रों के क्षेत्राधीन समितियों का गठन नहीं हो सका है। वहां इस कार्य को जल्द पूरा किया जाये। उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली योजना के लक्ष्य के विरुद्ध प्रति केन्द्र 2 - 2 लाभार्थियों का आवेदन शीघ्र जमा कराने को कहा।  जबकि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लक्ष्य भी पूरा नहीं हो सका है। इसमें 27 के विरुद्ध 20 आवेदन ही जमा कराया जा सका है। इसके शेष आवेदन भी शीघ्र जमा कराने का निर्देश सेविकाओं को दिया गया है। उन्होंने कुपोषित शिशुओं के बाजू मापी व उनके वजन की रिपोर्ट यथाशीघ्र जमा कराने के अलावा केन्द्रों को नियमित व समय से खोलने की हिदायत सेविकाओं को दी। दायित्व के प्रति लापरवाही पाये जाने पर सख्त कार्यवाई करने की चेतावनी भी उन्हें दी।

                                                              हैदरनगर प्रखंड में मनाया गया संविधान दिवस

प्रखंड कार्यालय में सोमवार को संविधान दिवस पर बीडीओ राहुल देव ने उपस्थित कर्मियों को प्रस्तावना का पाठ कराया। मंत्रिमंडल सचिवालय व निगरानी विभाग के इस बावत जारी पत्र के आलोक में उन्होंने प्रस्तावना में उल्लेखित बिंदुओं को दोहराया। इस मौके पर इबीएम आशीष कुमार तिवारी, प्रधान सहायक हरवंश राम, महिला पर्यवेक्षिका निशि किरण व कुमारी शांति, स्वंय सेवक रुंजय, जनसेवक राजेन्द्र सिंह, कम्प्यूटर सहायक सुचित, शशांक, देवकुमार शर्मा, परवल, नीरज बल विकास परियोजना की मासिक बैठक में भाग लेने आये काफी संख्या में सेविकाएं शामिल थीं।