अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा मनातू : भाकपा माले।

अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा मनातू : भाकपा माले।

बीते शाम 6 बजे करेला ग्राम निवासी दीपनारायण कुमार की उनके आवास स्थित दुकान पर गोली मारकर हत्या कर दिया। अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है, इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगाएं की, दीपनारायण कुमार का आवास बिचो बीच बस्ती में है, और उनके दुकान(आवास) पर अक्सर चहल पहल रहती है। 

ज्ञात रहे करेला निवासी संजय कुमार की हत्या गाड़ी से कुचलकर पिछले वर्षों हुई थी जिसे बाद में गैर इरादतन हत्या का मामला बना कर अपराधियों को शह दे दिया गया।  जिन अपराधियों का नाम संजय की हत्या में आया था उन पर बाद में बलात्कार का मामला भी सामने आया, साथ ही अन्य कई वारदातें उजागर हुई, जिस कारण उनमें से कुछ अपराधी अभी भी जेल में हैं।

भाकपा माले जिला सचिव आर एन सिंह ने करैला में पीड़ित के परिजनों व गांववालों से मिलने के बाद कहा कि, जिस शातिर तरीके से अंधेरे का फायदा उठाते हुए, लोगों की नजरों से बचते हुए, दीपनारायण को गोली मारकर, अपराधी भागने में सफल रहे। यह दर्शाता है कि योजनाबद्ध तरीके से हत्या को अंजाम दिया गया है और कातिल पेशेवर हैं।

अभी तक पेशेवर अपराधिक गिरोह जो इन तरह की तमाम घटनाओं को क्षेत्र में अंजाम दे रहे हैं उनका कनेक्शन संजय की हत्या में नामजद गाड़ी के मालिक से निकल रहा है।

भाकपा माले पुलिस प्रशासन से मांग करती है कि इस तरह के अपराधिक गतिविधियों पर अविलंब लगाम लगाई जाए, अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन पर कानूनन करवाई की जाए। साथ ही जिला प्रशासन से अपील है कि पीड़ित परिवार की हरसंभव सरकारी मदद की जाए। अगर पुलिस दबाव में आकर घटना के अपराधियों को पकड़ने में  चौकसी नहीं दिखाएगी तो भाकपा माले को आंदोलन का रुख अख्तियार करेगी।