रांची में आयोजित ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फुड सम्मिट, झारखंड-2018 के लिए उपायुक्त ने किसानों के दल को किया रवाना

रांची में आयोजित ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फुड सम्मिट, झारखंड-2018 के लिए उपायुक्त ने किसानों के दल को किया रवाना

 मेदिनीनगर:-पलामू के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरी ने ग्लोबल एग्रीकल्चर एन्ड फुड सम्मिट,झारखंड-2018 के लिए किसानों के दल को रवाना किया। किसानों के चयनित दल को नए समाहरणालय भवन से रवाना किया गया। उपायुक्त के साथ जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह ने हरि झंडी दिखाकर 50 लोगों के दल को सम्मिट के लिए भेजा। उल्लेखनीय है कि झारखण्ड सरकार द्वारा 29 एवं 30 नवम्बर 2018 को ग्लोबल एग्रीकल्चर एण्ड फुड समिट,झारखंड-2018 का आयोजन किया गया है। किसानों का यह दल दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेगा। दल में कृषि विभाग द्वारा चयनित प्रगतिशील किसानों, व्यापार मण्डल, खाद्य प्रसंस्करण, गव्य, मत्स्य, पशुपालन, मुर्गीपालन, एग्रीकल्चर स्टार्टअप तथा कृषि उत्पादों की ग्रैंडिंग/शॉर्टिंग/प्रोसेसिंग से जुड़े 50 लोगों को शामिल किया गया है। 

   किसानों को इस दल को रवाना करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस समिट में कृषि एवं संबंद्ध क्षेत्रों से जुड़े देश विदेश के अतिथि सम्मलित होंगे जहाँ कृषकों को आधुनिक तकनीक से अवगत होने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि जो किसान इस दल में शामिल है, सम्मेलन से जो बातें सीखकर और जानकारी प्राप्त कर आएंगें, उनकी यह कोशिश होनी चाहिए कि पलामू जिले के अन्य किसानों को भी नए तकनीक की जानकारी दे, ताकि पलामू के किसान सम्पन और खुशहाल बन सकें और  कृषि एवं फुड प्रोसेसिंग में झारखण्ड ही नही अपितु देश में अव्वल हो। उन्होंने दल में शामिल किसानों तथा पदाधिकारी/कर्मचारीयों को सम्मेलन में बेहतर करने की शुभकामना दी।

उक्त मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी मो.जुबैर अली, आत्मा के उप परियोजना निदेशक प्रवीण राज, निरंजन कुमार पासवान, सुरेन्द्र कुमार, दिलीप सिंह और सभी प्रखण्डों के बीटीएम/ एटीएम सहित अन्य लोग उपस्थित थे।