डीपीआरो ने समाजसेवी को शाॅल देकर सम्मानित किया। पलामू की अन्य खबरें भी ।

                                                        डीपीआरो ने समाजसेवी को शाॅल देकर सम्मानित किया

डालटनगंज 29 नवंबर: जिला पंचायती राज पदाधिकारी शंाति पांडेय ने जिले के बिश्रामपुर प्रखंड के नौगढ़ा ग्राम निवासी समाजसेवी बच्चु सिंह को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस मौके पर श्री पांडेय ने कहा कि बुजुर्ग हमारी भारतीय सांस्कृति की विरासत हैं, लेकिन पश्चििमकरण की चकाचैंध में हमारे ही घरों में वे अपने आप को उपेक्षित हैं। उन्होंने कहा कि समाजसेवी बच्चु सिंह अपने क्षेत्र के समस्याओं को लेकर प्रखंड से राज्य स्तर तक हमेशा संघर्षरत रहते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वृद्ध को इज्जत और सम्मान देने की जरूरत है, तभी हम सबों का विकास होगा। 

                                                              पंचायत के मुखिया के उपचुनाव में तीन ने नामांकन भरा

डालटनगंज 29 नवंबर (थर्ड आई): जिले के बिश्रामपुर प्रखंड के केतातकला पंचायत में मुखिया पद के लिए हो रहे उपचुनाव में आज नामांकन के पहले दिन तीन लोगांे ने निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ बोराय सारू के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल किया। मुखिया पद के लिए मनीता देवी, संजू चैबे व रेखा देवी ने पर्चा भरा। कल 30 नवंबर के अपराहन तीन बजे तक नामांकन का पर्चा दाखिल किया जायेगा। मालूम हो कि वहंा की मुखिया संजू चैबे को अनियमितता के मामले में सदर एसडीओ नैंसी सहाय ने निरस्त कर दिया था। उसके बाद उपमुखिया कश्यप कुमार चैबे प्रभारी मुखिया के रूप में कार्यरत थे। 


                                         सगालीम मुखिया सहित दर्जनों ने थामा कांग्रेस का दामन, विधायक ने किया स्वागत

पांकी, 29 नवम्बर : विधानसभा चुनाव आने में अभी लंबा समय है, लेकिन जोड़तोड़ की राजनीति के साथ-साथ नये कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कराने का सिलसिला अभी से ही शुरू हो गया है। गुरूवार को जिले के पांकी प्रखंड अंतर्गत सगालीम में मिलन समारोह के दौरान मुखिया सोना कुंवर सहित दर्जनों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पांकी के कांग्रेस विधायक देवेन्द्र कुमार सिंह ने सभी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। 

मुखिया और समाजसेवी नंदकिशोर मेहता द्वारा मिलन समारोह का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक शामिल हुए। नये सदस्यों का स्वागत करते हुए विधायक ने कहा कि पांकी विधानसभा क्षेत्र में लगातार हो रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर नये कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। इससे उन्हें उर्जा मिल रही है। 

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक होती है। उनकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। विधायक देवेन्द्र ने कहा कि क्षेत्र में हो रहे एक से बढ़कर एक विकास कार्य उनके विरोधियों को रास नहीं आ रही है। इसलिए हर दिन समाचार पत्रों में बेतुका बयान जारी किया जा रहा है, लेकिन पांकी की जनता समझदारी है। उन्हें पता है, कौन काम कर सकता है और कौन बयानबाजी।  

सगालीम की मुखिया सोना कुंवर ने कहा कि पांकी विस क्षेत्र की तरक्की विधायक देवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में ही संभव है। उनकी कार्यकुशलता देखकर उनके अलावा कई ग्रामीण कांग्रेस में शामिल हुए हैं। नंदकिशोर मेहता ने कहा है कि उनके समाज के वरिष्ठ नेता केवल जात-पात की बात करते हैं। उन्हें बरगलाने का हर संभव प्रयास किया जाता है।  

                                                                       कौन-कौन हुए कांग्रेस में शामिल 

विधायक के मीडिया प्रभारी रामप्रकाश तिवारी ने बताया कि सगालीम की मुखिया के साथ सीमंत प्रजापति, बसंत चन्द्रवंशी, बिरादरी शर्मा, रामनाथ राम, गनौरी प्रजापति, छठन चैहान, साकेत चंद्रवशी, राजेन्द्र सिंह चंद्रवशी, मुन्नी लाल शर्मा, अशोक शर्मा, संतोष मेहता, विक्कू कुमार, मनीष कुमार, रंजीत कुमार शर्मा, आर्यन मेहता, राकेश शर्मा, आकाश कुमार सहित अन्य कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कार्यक्रम का संचालन अख्तर खान ने किया। मौके पर मुखिया संघ के अध्यक्ष उदय सिंह, तरहसी के प्रमुख अमुक प्रियदर्शी, लेस्लीगंज प्रमुख रमेश राम सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

                                                                      युवाओं ने बांटे गर्म कपड़े

डालटनगंज, 29 नवंबर : सीआरपीएफ जवान दुर्गेश सिंह द्वारा गठित जीवन ज्योत संगठन द्वारा कल रात ठंड से ठिठुरते बच्चों के बीच गर्म कपड़े का वितरण किया गया। विदित हो कि संगठन द्वारा साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर गरीब और अभावग्रस्त बच्चों के बीच गर्म कपड़े का वितरण करने का निर्णय लिया गया है। 

कार्यक्रम में दिव्यांशु कुमार सौरभ, शशिकांत तिवारी, एसडी पाठक, चिंटू कुमार, रोहित कुमार, चिंटू दुबे, रोबिन कुमार, दीपक कुमार, रंजन शामिल थे।