एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

                                                               एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

डालटनगंज 01 दिसंबर : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे राज्यव्यापी अभियान में पलामू पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्य हरिहर यादव (पिता-मंगर यादव) को गिरफ्तार किया है। हरिहर यादव पर एक लाख रूपये का इनाम घोषित था। 

जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने आज अपने कार्यालय में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पत्रकारों को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हरिहर यादव लेस्लीगंज के मकासी भलमंडा स्थित अपने घर आया हुआ है। उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए तत्काल अपर पुुलिस अधीक्षक अभियान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने हरिहर यादव के घर पर छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। 

श्री माहथा ने बताया कि 45 वर्षीय हरिहर यादव की पुलिस को वर्षों से तलाश थी। वह माओवादी कुंदन यादव के दस्ते से जुड़ा हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि वर्तमान में ुहुई  माओवादी घटनाओं में उसकी संलिप्तता सामने नहीं आयी है लेकिन वर्ष 2015 तक वह काफी सक्रिय था। हरिहर के खिलाफ जिले में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

एक सवाल के जवाब मंे श्री माहथा ने कहा कि हरिहर यादव को आत्मसमर्पण कराने का भी प्रयास किया गया था। छापेमारी दल में एएसपी अभियान के अलावा लेस्लीगंज के एसडीपीओ अनुप कुमार बड़ाइक, थाना प्रभारी विरेन मिंज, सहायक अवर निरीक्षक विनोद कुमार लाल, महावीर साहु, एएसपी अभियान के अंगरक्षक और लेस्लीगंज थाना रिजर्व गार्ड भी शामिल थे। 

                                     कई कोचिंग सेंटरों के संचालक मिले एसपी से, सौंपा ज्ञापन ,शैक्षणिक संस्थानों के पास स्टंट बाइक्र्स का आंतक

डालटनगंज 01 दिसंबर: शहर में शैक्षणिक संस्थानों वाले इलाके में स्टंट बाइक्र्स की सक्रियता से संस्थानों के संचालक और वहां पढ़ने वाली छात्राएं आतंकित हैं। अपराधी किस्म के ये बाइक्र्स छात्राओं के साथ छेड़छाड़ या अभद्रता करने से भी नहीं चूकते। इसका विरोध करने पर वे शैक्षणिक संस्थानों के संचालकों के साथ मारपीट पर भी उतारू हो जाते हैं। 

इस मसले पर आज जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा से आबादगंज इलाके के कई कोचिंग संस्थानों के संचालकों ने मुलाकात की और स्टंट बाइक्र्स के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। एसपी को सौंपे ज्ञापन में कोचिंग संचालकों ने कहा है कि आबादगंज रेलवे क्राॅसिंग से जयश्री होटल तक, रेलवे क्राॅसिंग से एसपी कोठी रोड तक और मोहन प्रसाद क्लिनिक रोड, खासकर मिशन स्कूल रोड तक सवेरे सात बजे से 11 बजे तक असमाजिक तत्वों द्वारा तेज गति से बाइक चलायी जाती है और छात्राओं को परेशान किया जाता है। 

ज्ञापन सौंपने वालों में निरंजन कुमार मेहता, राम प्रवेश कुमार, रजनीकांत पांडेय, मुकेश, देवल सरकार, उपेन्द्र प्रजापति, अखिलेश प्रजापति, दिनेश कुमार, विजय कुमार, सर्वेश, एमके गुप्ता, शत्रुध्न कुमार सिंह, सिद्धार्थ गौतम, राहुल कुमार गुप्ता, एसपी गुप्ता, ओमप्रकाश कुमार, मनोज प्रजापति, मिथिलेश गुप्ता, पंकज सिंह, पीके सोनी, गुरूदत्त, अजय कुमार और पवन कुमार सिंह शामिल हैं। 

                                                                        आजसू पार्टी की पंाकी प्रखंड इकाई की बैठक

डालटनगंज 01 दिसंबर (थर्ड आई): 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर आजसू पार्टी की पांकी प्रखंड इकाई की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता हाजी अकमल खां ने की। श्री खां ने बताया कि बैठक में संगठन की मजबूती सहित कई बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में प्रखंड अध्यक्ष मुन्ना कुमार ने पार्टी द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में लोगों से विचार विमर्श किया। मौके पर मिथिलेश पासवान, राजकुमार राणा, अमित कुमार शर्मा, सत्येन्द्र शर्मा, प्यारे लाल, प्रदीप कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे। 


                                                                                              लिलिपुट में मनाया गया ग्रैंड पैरेंट्स डे

डालटनगंज 01 दिसंबर : स्थानीय नावाटोली स्थित लिलिपुट प्ले स्कूल में आज बड़े हर्षोल्लास के साथ ‘ग्रैंड पैरंट्स डे’ मनाया गया। बतौर मुख्य अतिथि सेक्रेड हर्ट स्कूल की प्राचार्या सिस्टर जोशी मैथ्यु व अतिथि प्रो. एससी मिश्रा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। 

्रप्राचार्या श्रीमती रेणु गोयल ने सभी अतिथिगण का स्वागत करते हुए कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उदेशय ग्रैंड पैरेंट्स की हमारी जिंदगी में अहमियत को बताना है। दादा-दादी, नाना-नानी परिवार की जड़ के रूप में माने जाते हैं। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिस्टर जोशी मैथ्यु ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी होती है लिलिपुट के किसी भी कार्यक्रम में शामिल होकर क्योंकि लिलिपुट हमेशा कुछ नया और रोमांचक ही करने की कोशिश करता है और सफल भी होता है। उन्होंने सभी बच्चों को सराहा और शुभकामनाएं दी। 

इस दौरान निदेशक राजीव गोयल ने एकल एवं संयुक्त परिवार की तुलना करते हुए कहा कि आजकल के ज्यादातर अभिभावक नौकरीपेशी होते है फलस्वरूप वह अपने बच्चों को उतना समय नहीं दे पाते और बच्चों को अकेले ही समय व्यतीत करना पड़ता है। वहीं संयुक्त परिवार में बच्चे आपसी समझ और रिश्तों की कद्र को समझते हैं। 

मंच संचालन मनीत सिंह बग्गा एवं सौम्या लाठ ने किया। कार्यक्र में ग्रैंड पैरेंट्स के बीच कई तरह के गेम्स हुए और उन्हे आकर्षक उपहार भी दिए गए। ग्रैंड पैरेंट्स ने इस कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाया। वहीं शिक्षकों द्वारा तैयार किए गए सेल्फी कार्नर पर खूब तस्वीरें भी खिंचवाई । इस शाम को सफल बनाने में नैना अग्रवाल, उजाला, रचना, यशस्वी, मुस्कान, फातिमा, आरती, अदिती, जूही, प्रगति, रितु, निशु, सोनाली, जेबा, नगमा, अंजली, ममता, प्रिया, भारती, शेफाली, नेहा इन सभी का योगदान रहा।